श्रीनगर 10 मई – उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में गुरुवार सुबह सेना ने एक बार फिर आतंकियों के खिलाफ बड़ा अभियान शुरू किया है। कुपवाड़ा जिले में सेना के एक अभियान के दौरान 2-3 आतंकियों के घिरे होने की खबर है जिसके बाद सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को इस ऑपरेशन में लगाया गया है।

जानकारी के मुताबिक सेना की राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों को गुरुवार सुबह कुपवाड़ा में आतंकियों के एक दल के छिपे होने की जानकारी मिली थी। इस खुफिया इनपुट के बाद तुरंत कार्रवाई करते हुए सेना की राष्ट्रीय राइफल्स ने जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के साथ कुपवाड़ा के कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

सख्त घेराबंदी के बीच एक मकान में छिपे आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग शुरू की जिसके बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए सेना ने भी अपना ऑपरेशन शुरू किया। इस कार्रवाई के शुरू होने के बाद कुपवाड़ा में इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी गई।

सेना के ऑपरेशन के दौरान एक जवान शहीद
सेना की इस कार्रवाई के दौरान आतंकियों से लोहा लेते हुए एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया। बताया जा रहा है कि सैन्य कार्रवाई के बीच घायल हुए जवान को फिलहाल कुपवाड़ा के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि गुरुवार को कुपवाड़ा में हुई मुठभेड़ से पूर्व दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में भी सेना ने कुछ दिनों पहले एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया था। पुलवामा जिले में हुई इस कार्रवाई के दौरान सेना ने 2 आतंकियों को मार गिराया था, जिसमें हिज्बुल मुजाहिदीन का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी समीर टाइगर भी शामिल था।

LEAVE A REPLY