जम्मू 11 मई – जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आईएएस रिग्जियान सैंफिल को जम्मू कश्मीर का नया टूरिज़्म सेक्रेटरी बनाया है. सैंफिल योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव के भी विशेष सचिव रह चुके हैं. दोनों के ज़माने में सैंफिल सीएम ऑफ़िस में काम करते रहे. वह अखिलेश के क़रीबी रहे और योगी के भी. अब सैंफिल को कश्मीर में एक बड़ी ज़िम्मेदारी दी गई है. वो भी ऐसे हालात में जब आतंकवाद की मार से यहां का पर्यटन उद्योग बेहाल है.

सैंफिल को मिल चुका है प्रधानमंत्री अवार्ड

रिग्जियान सैंफिल साल 2003 बैच के यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. वह लद्दाख़ के रहने वाले हैं. यूपी में कुशीनगर के डीएम रहते हुए उन्हें प्रधानमंत्री का अवार्ड भी मिला. डेपुटेशन पर पिछले ही महीने सैंफिल की तैनाती जम्मू कश्मीर में हो गई. अब उन्हें पर्यटन सचिव बना कर सीएम महबूबा मुफ़्ती ने उन्हें बड़ी ज़िम्मेदारी दी है. सैंफिल से पहले शाह फैज़ल इस पद पर थे. वह 2010 बैच के आईएएस टॉपर रहे हैं.

पांच साल अखिलेश यादव के विशेष सचिव रहे सैंफिल

आईएएस अफ़सर रिग्ज़ियन सैंफिल की गिनती अच्छे और मिलनसार अधिकारियों में होती है. उन्हें जो भी काम मिला, ईमानदारी से किया. पूरे पांच साल वह अखिलेश यादव के विशेष सचिव रहे. सीएम फ़ंड से ज़रूरतमंदों के इलाज के लिए पैसा वही देते थे. योगी आदित्यनाथ पिछले साल 19 मार्च को मुख्यमंत्री बने. पहला फ़ैसला उन्होंने सैंफिल को विशेष सचिव बनाने का किया था.

LEAVE A REPLY